ABOUT US

अब तक कुल देखे गये :
कविता बहार के  बारे में

 

"कविता बहार"  मौलिक कविता का लिखित संग्रह है, जिसे भावी पीढ़ियों के लिए अमूल्य निधि के रूप में संजोया जा रहा है। कवियों के नाम, प्रतिष्ठा बनाये रखने के लिए कविता बहार प्रतिबद्ध है।
                 कवि को खुशी तब होती है जब कोई कविता पढ़ता है और उसको पसंद करता है। कविता बहार का उद्देश्य कवियों और पाठकों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है, जहाँ कवियों का काव्य संकलन की जा सकें, और उसे पाठकों तक पहुँचाया जा सके।
                 इसके माध्यम से, कवि अपने कविता का संग्रह कराके अपने पाठकों तक अपनी भाव और विचार बांट सकते हैं। वे दूसरे कवियों के सामग्री पर ध्यान केंद्रित कर अपनी काव्य रचना में निखार ला सकते हैं।
                दूसरी ओर, पाठक कवियों की लिखी गई रचना तक पहुँच प्राप्त करते हैं, जिसे वे पढ़ सकते हैं और आनंद ले सकते हैं। सामग्री तार्किक रूप से रचनाकारों, श्रेणियों आदि के अनुसार व्यवस्थित करने की कोशिश की गई है और उनकी पसंद की सामग्री को पढ़ना आसान होता है।

कविता बहार पर पोस्ट की गई सामग्री संबंधित कवियों से संबंधित हैं। एक बार जब कोई सामग्री किसी कवि द्वारा हम तक विभिन्न माध्यमों के द्वारा पोस्ट की जाती है, तो उनकी रचना में गुणवत्ता के आधार पर उसका पृष्ठ बनाया जाता है और कवि सामाजिक नेटवर्क पर या किसी के साथ भी अपना लिंक साझा कर सकता है। सोशल मीडिया बटन सीधे वेबसाइट से ऐसा करने की अनुमति देते हैं

            कविता बहार कवियों को अधिक पहचान प्रदान करता है और पाठकों को उनसे जुड़ने में मदद करता है।काव्य का चयन कविता बहार की टीम के पास ही सर्वाधिकार सुरक्षित है। इस हेतु हमें कोई बाध्य नहीं कर सकता है। हम लगातार कविता बहार में उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने पर काम कर रहे हैं। आशा है आप हमारे साथ इस यात्रा का आनंद लेंगे और सहयोग प्रदान करेंगे।
अपनी  रचना ,सुझाव और प्रतिक्रिया हमें निम्न पते पर भेज सकते हैं

Kavitabahaar@gmail.com,9340373299

कविता बहार का लोगो 


Post a Comment

0 Comments